Monday, February 2, 2009

ताबूत - एपिसोड 54

वे लोग चीन्तिलाल और चोटीराज को लेकर इमारत के अन्दर बड़े से हाल में पहुंचे. बॉस उन्हें हाल में छोड़कर एक कमरे में पहुँचा. वहां कोने में रखे ट्रांसमीटर को ऑन किया और बोलने लगा, "डॉक्टर कोमोडो, तुम्हें अपने प्रयोग के लिए जैसे व्यक्तियों की आवश्यकता थी, मैंने खोज निकाले हैं. अर्थात वे पागल भी हैं और शक्तिशाली भी."
"ठीक है. उन्हें मेरे पास भेज दो." डॉक्टर ने कहा.
"किंतु आप प्रयोग क्या कर रहे हैं मि० कोमोडो " बॉस ने पूछा.
"मैं उन व्यक्तियों को एक मशीन द्वारा कंट्रोल करने की सोच रहा हूँ. मैं उनके मस्तिष्क में एक ऑपरेशन करके उनका संपर्क उस मशीन से कर दूँगा. इस प्रकार वे वही सब करेंगे जो हम चाहेंगे. मैंने इस कार्य के लिए पागल इसलिए चुने क्योंकि उनका मस्तिष्क बहुत अधिक अस्त व्यस्त होता है. और उन्हें आसानी से कंट्रोल में किया जा सकता है." डॉक्टर ने बताया.

"विचार अच्छा है डॉक्टर. मैं उन पागलों को तुम्हारे पास भेज रहा हूँ." बॉस ने कहा और ट्रांसमीटर बंद करके वापस हाल में आ गया. जहाँ चीन्तिलाल और चोटीराज फलों पर हाथ साफ़ कर रहे थे. तभी वहां रखे फोन की घंटी बज उठी. बॉस ने फोन उठाया और कुछ देर उसको सुनता रहा. रिसीवर रखने के बाद बोला, "यह फोन हमारे प्रतिद्वंदी ब्लू क्रॉस का था. वह दो व्यक्तियों को हमारे पास हेरोइन देकर भेज रहा है. तुम लोग बाहर जाओ और उसे रिसीव कर लो."
"किंतु बॉस, उन्हें अन्दर बुलाकर भी तो उनसे हेरोइन ली जा सकती है." एक साथी ने कहा.
"इसमें खतरा है मूर्ख. यह मत भूलो कि वे हमें सदेव हानि पहुँचने की सोच में रहते हैं. उन डिब्बों में हेरोइन की बजाय बम भी हो सकते हैं. अतः बाहर ही उन्हें उनसे लेकर बम प्रूफ़ थैले में डाल देना और तब अन्दर ले आना." बॉस बोला.
"ओ.के.बॉस." तीन चार व्यक्ति बाहर निकल गए.
"जब ये लोग खा चुकें तो इन्हें डॉक्टर कोमोडो के पास पहुँचा देना."हाल में शेष बचे व्यक्तियों से बॉस ने कहा और उन्होंने सर हिला दिया.

बॉस फ़िर अपने कमरे में पहुँच गया. फ़िर जब वह दुबारा बाहर निकला तो वे लोग अभी तक खा रहे थे.
"इनकी खुराक तो बहुत अधिक है. अब तक ये लोग तीस केले, बीस सेब और चालीस अमरुद चट कर चुके हैं." उन्हें भोजन करा रहा व्यक्ति बोला.
"माई गाँड, ये लोग मनुष्य है या जिन. इनमें ऐसी शक्ति ऐसे ही नहीं है....." बॉस की बात अधूरी रह गई क्योंकि उसके आदमी मारभट और सियाकरण को लेकर अन्दर आ रहे थे.

"अरे तुम लोग कहाँ चले गए थे." चीन्तिलाल और चोटीराज ने उन्हें देखते ही एक चीख मारी और दौड़कर उनसे लिपट गए.
"हम लोग तुम्हें ढूंढ ढूंढकर परेशान हो गए. वह यातिकम तो हमें धक्का देकर भाग गई थी." चीन्तिलाल ने कहा.
"हमने भी पीछे मुड़कर देखा तो तुम लोग गायब थे और यातिकम अपने आप चल रही थी." मारभट ने बताया. उधर बॉस इत्यादि उन लोगों को आश्चर्य से देख रहे थे.
"ये लोग तो इस प्रकार आपस में बातें कर रहे हैं मानो एक दूसरे को पहले से जानते हैं." बॉस ने कहा.
तभी वहां दो व्यक्ति दाखिल हुए और बॉस से बोले, "बॉस, उन डिब्बों में वास्तव में बम थे. हमने उन्हें बेकार कर दिया."
"ओह! तो मेरा शक सही था. इन लोगों को पकड़ लो." बॉस ने कहा फ़िर मारभट इत्यादि की ओर कई बंदूकें तन गईं.

1 comment:

seema gupta said...

मैं उन व्यक्तियों को एक मशीन द्वारा कंट्रोल करने की सोच रहा हूँ. मैं उनके मस्तिष्क में एक ऑपरेशन करके उनका संपर्क उस मशीन से कर दूँगा. इस प्रकार वे वही सब करेंगे जो हम चाहेंगे.
" oh my god.....so amezing, strange and thrilling.."

Regards